Settings से AppValley को Remove/Uninstall करने के 5 आसान तरीके

यदि आप जेलब्रेक के प्रशंसक नहीं हैं, लेकिन फिर भी अपने आईओएस डिवाइस पर हैक की गई, संशोधित और तृतीय पक्ष आईओएस एप्लिकेशन और गेम की सेवाओं का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपने अपने आईफोन पर ऐपवैली के बारे में सुना या इंस्टॉल किया होगा । AppValley एक तृतीय पक्ष ऐप स्टोर है जो आपको ढेर सारे iOS एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान करता है जो आधिकारिक Apple ऐप स्टोर पर दिन के उजाले को देखने के लिए नहीं मिलते हैं। हालाँकि, हाल ही में, AppValley का हालिया अपडेट आपके iPhone पर एक गैर-हटाने योग्य डेवलपर प्रोफ़ाइल जोड़ता है। इसका मतलब यह है कि अगर आप चाहें तो भी आप अपने आईफोन से डेवलपर प्रोफाइल को हटा या अनइंस्टॉल नहीं कर सकते हैं।.

सेटिंग से AppValley डेवलपर प्रोफ़ाइल को कैसे हटाएं/अनइंस्टॉल करें (गाइड)
सेटिंग से AppValley डेवलपर प्रोफ़ाइल को कैसे हटाएं/अनइंस्टॉल करें (गाइड)

AppValley के अधिकांश उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि नवीनतम अपडेट के बाद, वे अपने डेबिट कार्ड पर नकली शुल्क के मुद्दे का सामना कर रहे हैं या उनका iPhone स्वचालित रूप से कुछ चीनी नंबरों पर कॉल कर रहा है, शायद हमारे iPhone में संग्रहीत कुछ संवेदनशील जानकारी जैसे बैंक खाता विवरण और स्थानांतरित करने के लिए पासवर्ड।.

इस पोस्ट में, मैं आपको अपने iPhone से AppValley प्रोफ़ाइल की स्थापना रद्द करने के विभिन्न तरीकों के माध्यम से मार्गदर्शन करूँगा । इससे पहले, इस भयानक एप्लिकेशन को जांचना न भूलें जो अभी-अभी मुफ़्त मिला है –  iOS पर मुफ्त में Smule VIP डाउनलोड करें – [VIP MOD] ।.

Contents

IPhone से AppValley प्रोफ़ाइल निकालने के 5 सर्वोत्तम तरीके

1. होम स्क्रीन से ऐपवैली को अनइंस्टॉल करें

  • अपने आईफोन की होम स्क्रीन पर जाएं ।
  • अपने फ़ोन की होम स्क्रीन पर AppValley आइकन को देर तक दबाए रखें
  • फिर, सभी ऐप्स झूमने लगते हैं , फिर AppValley आइकन के ऊपरी-बाएँ कोने पर “x” चिह्न दबाएं ।
  • अगला डिलीट विकल्प चुनें और इसकी पुष्टि करें।

होम स्क्रीन iPhone से AppValley हटाएं

2. डिवाइस सेटिंग्स से प्रोफाइल को हटाकर ऐपवैली को अनइंस्टॉल करना

  • एक सामान्य अभ्यास के रूप में, हम सेटिंग -> सामान्य -> ​​प्रोफ़ाइल और डिवाइस प्रबंधन पर नेविगेट करके किसी भी स्थापित डेवलपर प्रोफ़ाइल को हटा सकते हैं।
  • वहां से, बस AppValley प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें और उसके बाद रिमूव बटन पर क्लिक करें।
  • हालाँकि, यदि हम इसे AppValley के वर्तमान डेवलपर प्रोफ़ाइल के साथ आज़माते हैं तो ‘प्रोफ़ाइल निकालें’ बटन गायब है।
  • इसके अलावा, प्रोफ़ाइल विवरण हटाने योग्य स्थिति के तहत ‘नहीं’ भी बताता है। यदि आप एक ही समस्या का सामना कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आप यह जांचना चाहें कि निम्न में से कौन सी विधि आपके लिए काम करती है।

3. 1GamerDev डमी प्रोफ़ाइल का उपयोग करके iPhone से AppValley के डेवलपर प्रोफ़ाइल को अनइंस्टॉल करें

1GamerDev द्वारा विकसित प्रोफ़ाइल आपको दुर्भावनापूर्ण प्रोफ़ाइल को पल भर में अनइंस्टॉल करने देती है। इसके अलावा, आपको 1GamerDev द्वारा डमी प्रोफ़ाइल का उपयोग करने के लिए अपने डिवाइस पर फ़ैक्टरी रीसेट करने की भी आवश्यकता नहीं है। इसमें और देरी न करते हुए, निम्नलिखित चरण हैं जो आपको अपने iPhone से AppValley के नवीनतम संस्करण के गैर-हटाने योग्य डेवलपर प्रोफ़ाइल को हटाने के लिए करने की आवश्यकता है।

  • सबसे पहले, कृपया सफ़ारी ब्राउज़र लॉन्च करें और इस URL पर जाएँ । कृपया ध्यान दें कि आपको केवल इस उद्देश्य के लिए सफारी ब्राउज़र का उपयोग करने की आवश्यकता है क्योंकि कोई अन्य ब्राउज़र काम नहीं करेगा।
  • URL आपको 1GamerDev के प्रोफ़ाइल स्थापना पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित करेगा। कृपया प्रोफ़ाइल खोलें और इसे अपने iPhone पर इंस्टॉल करें। यह एक डमी प्रोफ़ाइल है जो AppValley के मूल डेवलपर प्रोफ़ाइल को अधिलेखित कर देगी।

ऐपवैली आईओएस

  • अब आप देखेंगे कि ‘रिमूव प्रोफाइल’ का विकल्प आएगा। प्रोफ़ाइल की स्थापना रद्द करने के लिए बस ‘ प्रोफ़ाइल निकालें ‘ पर टैप करें।

अवश्य पढ़ें: आईओएस के लिए iOS Haven Apps Store डाउनलोड करें [FREE].

4. AppValley को हटाने के लिए iTunes से बैकअप को पुनर्स्थापित करके डिवाइस को पिछली स्थिति में लाना

इस विधि का उपयोग करने के लिए आपको AppValley को स्थापित करने से पहले अपने डिवाइस का बैकअप लेना चाहिए।

  • सबसे पहले “फाइंड माय आईफोन” विकल्प को बंद करें ।
  • अपने मैक पर आईट्यून खोलें और लाइटनिंग केबल के माध्यम से अपने आईफोन को कनेक्ट करें।
  • रिस्टोर बैकअप” पर हिट करें।
  • प्रासंगिक बैकअप चुनें (यह AppValley स्थापित तिथि से पुराना होना चाहिए)।
  • फिर उस रिस्टोर बटन को हिट करें।

यह आपको पासकोड के लिए पूछेगा जो एन्क्रिप्शन पासकोड है जिसे आपने बैक अप लेने के दौरान चुना है। पासकोड दर्ज करें और यह सब।

5. iPhone को फ़ैक्टरी सेटिंग पर रीसेट करके AppValley निकालें

इस प्रक्रिया की अनुशंसा केवल तभी की जाती है जब उपरोक्त विधियों में से कोई भी काम नहीं करता है क्योंकि इस विधि का उपयोग करने से आप अपना सारा डेटा खो देंगे। आमतौर पर इस विधि की सिफारिश तब की जाती है जब आप एक नए फोन पर स्विच कर रहे हों या अपना फोन किसी और को दे रहे हों।

  • सेटिंग्स> सामान्य> iPhone स्थानांतरित या रीसेट करें पर जाएं ।
  • रीसेट विकल्प चुनें ।
  • पासकोड दर्ज करें और फिर से रीसेट विकल्प चुनें।
  • अब आपको सेब का लोगो दिखाई देगा, कुछ समय बाद आपका फोन फिर से चालू हो जाएगा और यह वैसा ही होगा जैसा कि आप इसे स्टोर से लाए थे।
  • अब आप देख सकते हैं कि AppValley भी अनइंस्टॉल हो गया है

इतना ही! अब आपका डिवाइस सुरक्षित है और आपकी व्यक्तिगत जानकारी पर किसी भी प्रकार की घुसपैठ से मुक्त है। गाइड की जाँच अवश्य करें –  AppValley VIP FREE Download (iOS, Android और PC) पर.

5 सर्वश्रेष्ठ AppValley विकल्प (AppValley जैसे समान ऐप्स)

1. TuTuApp

AppValley TuTuApp का सबसे अच्छा विकल्प

TuTuApp, AppValley का एक विकल्प है, क्योंकि ऐप वेबसाइट दावा करती है कि TuTuApp सबसे अच्छा और सबसे लोकप्रिय आईओएस और एंड्रॉइड हैक किए गए ऐप्स और गेम्स प्रदान करता है। TuTuApp Android स्टोर भी Android बाजार में बहुत लोकप्रिय है। यदि आप एक Android उपयोगकर्ता हैं, तो मैं अत्यधिक सुझाव दूंगा कि आप AppValley पर TuTuApp के लिए जाएं।

2. TopStore

AppValley TopStore का सबसे अच्छा विकल्प

आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए ऐपवैली या किसी अन्य तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर का एक और विकल्प। यह ऐप स्टोर 2017 से लाइव है और सबसे लोकप्रिय गेम और ऐप मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है। आईओएस 8 या उच्चतर चलने वाले आईफोन, आईपैड उपकरणों के साथ संगत। टॉपस्टोर में सैकड़ों ऐप और गेम हैं, आप जो भी ऐप या गेम चाहते हैं उसे इंस्टॉल कर सकते हैं।

3. CokerNutX

AppValley का सबसे अच्छा विकल्प - CokernutX

CokernutX एक अन्य तृतीय-पक्ष ऐप है जो iOS उपयोगकर्ताओं को 5000+ ऐप और गेम की लाइब्रेरी से कई श्रेणियों में विभाजित या संशोधित ऐप इंस्टॉल करने देता है। यह प्लेटफ़ॉर्म पूरी तरह से निःशुल्क है और इसमें कोई सशुल्क संस्करण शामिल नहीं है।

4. Panda Helper

AppValley का सबसे अच्छा विकल्प - पांडा हेल्पर

पिछले ऐप्स की तुलना में पांडा हेल्पर ऐप और सुविधाएँ प्रदान करने में कुछ उन्नत है। यह आईओएस यूजर्स के लिए 3 वर्जन में उपलब्ध है, वीआईपी वर्जन, फ्री वर्जन, जेलब्रोकन वर्जन। पांडा हेल्पर आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

5. EonHub

AppValley Eonhub का सबसे अच्छा विकल्प

IOS उपयोगकर्ताओं के लिए एक और अनौपचारिक ऐप स्टोर जो लोकप्रिय गेम और ऐप के ट्वीक और संशोधित संस्करण प्रदान करता है। ऐप इंस्टॉल किए बिना भी वेबसाइट से ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में किसी भी ऐप स्टोर को इंस्टॉल किए बिना वेब से ऐप डाउनलोड करते हैं, तो EonHub AppValley के लिए एकदम सही प्रतिस्थापन ऐप स्टोर है।

AppValley Store से ऐप्स अवश्य देखें – 

15 Best AppValley जैसी अन्य ऐप्स – [Alternatives]

AppValley APK Android पर FREE डाउनलोड [MOD APK]

आईओएस [आईफोन/आईपैड] पर 8 बॉल पूल हैक डाउनलोड – क्यू हैक

कैसे iPhone से AppValley के डेवलपर प्रोफ़ाइल को निकालने के लिए

तो, ये वे चरण हैं जिनके माध्यम से आप अपने iPhone से AppValley के दुर्भावनापूर्ण गैर-हटाने योग्य डेवलपर प्रोफ़ाइल को हटा/अनइंस्टॉल कर सकते हैं। हम दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन से तुरंत छुटकारा पाने की सलाह देते हैं। यदि आपके पास पूछने के लिए कोई प्रश्न हैं, तो कृपया उन्हें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में बेझिझक रखें।.

धन्यवाद।.

Leave a Comment